LinkedIn पर कंपनी पेज कैसे बनाए? Step by Step full guide 2023

LinkedIn पर कंपनी पेज कैसे बनाए, LinkedIn एक सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म है जहां परिचय, व्यापारिक संपर्क बनाना और व्यापारिक नेटवर्क बढ़ाना कार्य किया जाता है। अगर आप एक entrepreneur हैं या किसी भी व्यापार की संपादक हैं, तो LinkedIn पर कंपनी पेज बनाना आपके व्यापारिक पहचान को मजबूती देगा। इस पेज के माध्यम से आप अपनी कंपनी और उसकी गतिविधियों को दुनिया के नेटवर्क के साथ जोड़ सकते हैं।

इस article में हम आपको स्टेप-बाय-स्टेप तरीके से बताएंगे कि LinkedIn पर कंपनी पेज कैसे बनाए और अपने व्यवसायिक लक्ष्यों को साधने के लिए उपयोगी tips प्रदान करेंगे। समाज में व्यापार और करियर को बढ़ावा देने के लिए LinkedIn एक महत्वपूर्ण माध्यम है, जहां आप व्यापारिक संपर्क बना सकते हैं, नवीनतम enetreprenur idea ओं को जान सकते हैं, नए clients के साथ जुड़ सकते हैं और आपके व्यवसाय के लिए विज्ञापन कर सकते हैं।

इसलिए, आपके व्यापारिक निर्माण के लिए LinkedIn पर कंपनी पेज बनाना आवश्यक है। तो आसान शब्द में जानेंगे की LinkedIn पर कंपनी पेज कैसे बनाए | यहां हम आपको बताएंगे कि LinkedIn पर कंपनी पेज कैसे बनाए और आपके व्यवसाय को विभिन्न तरीकों से प्रदर्शित करने के लिए उपयोगी tips कैसे देंगे। इस article के माध्यम से LinkedIn पर अपनी कंपनी के लिए एक पेज बनाना सीखें।

Table of Contents

LinkedIn पर कंपनी पेज क्या होता है | what is business page on linkedin in hindi

आपकी personal लिंक्डइन प्रोफ़ाइल आपके स्वयं के बायोडाटा को shared करने, नई नौकरी के अवसरों की खोज करने और आपके personal ब्रांड को बढ़ावा देने के लिए बहुत अच्छी है। लेकिन कंपनियां अपने उत्पाद/सेवाओं, पोस्ट जॉब अवसरों आदि को बढ़ावा देने के लिए एक लिंक्डइन बिजनेस पेज बना सकती हैं।

लिंक्डइन कंपनी पेज personal कंपनियों, organizations और संस्थानों को support पेज हैं। वे लिंक्डइन सदस्यों को personal कंपनियों को खोजने और उनसे जुड़ने और प्रत्येक संगठन के ब्रांड, उत्पादों या सेवाओं, कैरियर के अवसरों और बहुत कुछ के बारे में अधिक जानने की अनुमति देते हैं। यह पेज व्यापारिक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए विशेषताएँ, जानकारी, और सामग्री प्रदान करता है।

इस पेज पर कंपनी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी, उत्पाद और सेवाओं की विवरण, संपर्क जानकारी, विशेषज्ञता, करियर अवसर, Updates और सामग्री shared करने के साथ-साथ टीम सदस्यों की जानकारी भी दी जाती है। यह पेज enetrepreneurs, ग्राहकों, नौकरी खोजने वालों, वित्तीय संस्थाओं और अन्य व्यापारिक celebrities के लिए एक महत्वपूर्ण स्रोत है, जो कंपनी के व्यापार को बढ़ावा देने और shared करने में मदद करता है। आपको पता चला होगा की LinkedIn पर कंपनी पेज क्या होता है।

LinkedIn पर कंपनी पेज कैसे बनाए | How to Create a LinkedIn Company Page in hindi

Step1: एक कंपनी पेज बनाएं

सबसे पहले, अपने personal Linkedin account में लॉग इन करें और अपने dashboard के ऊपर दाएं कोने में work icon पर क्लिक करें। दाएं कोने में एक विंडो खुलेगी, विंडो के नीचे scroll करें और create company page + बटन पर क्लिक करें।

LinkedIn पर कंपनी पेज कैसे बनाए
Step 01

अब लिंक्डइन आपसे यह चुनने के लिए कहेगा कि आप किस प्रकार का बिजनेस पेज बनाना चाहते हैं। आप छोटे व्यवसाय 200 से कम कर्मचारी, मध्यम से बड़े व्यवसाय 200 से अधिक कर्मचारी, शोकेस पेज, या शैक्षणिक संस्थान में से चुन सकते हैं।

अपना व्यावसायिक प्रोफ़ाइल भरें
Step 02

Step2: अपना व्यावसायिक प्रोफ़ाइल भरें

इस पेज पर आपको अपनी कंपनी का नाम, वेबसाइट, उद्योग, कंपनी का आकार और कंपनी का प्रकार जोड़ना होगा। आप अपनी कंपनी का लोगो भी अपलोड कर सकते हैं और अपनी कंपनी की टैगलाइन भी लिख सकते हैं।

Linkedin Company Page
Step 03

अपनी कंपनी की सभी जानकारी भरने के बाद, यह authorized करने के लिए बॉक्स को चेक करें कि आप organization के अधिकृत प्रतिनिधि हैं और create page बटन पर क्लिक करें।

Linkedin Company Page
Step 04

Step3: अपने लिंक्डइन कंपनी पेज को बेहतर बनाएं

यदि आप चाहते हैं कि आपका लिंक्डइन बिजनेस पेज अलग दिखे और आपके दर्शकों को प्रभावित करे, तो अपने पेज को बेहतर बनाने के लिए इन युक्तियों का उपयोग करें।

एक कवर फ़ोटो जोड़ें

अपने लिंक्डइन बिजनेस पेज को अगले स्तर पर ले जाएं और कवर फोटो जोड़कर इसे और अधिक professional बनाएं। कवर फ़ोटो आपके उत्पादों की images, आपकी टीम की तस्वीर या आपके लोगो का एक बड़ा version हो सकता है।

आप अपनी कवर फ़ोटो के लिए कोई भी image चुन सकते हैं, निश्चित करें कि यह आपके ब्रांड का प्रतिनिधित्व करती है, और इसका आकार सही है। लिंक्डइन बिजनेस पेज कवर फोटो का आकार 1584 px X 396 px है।

एक मोहक सारांश लिखें

आपको अपने व्यवसाय का एक आकर्षक सारांश लिखना होगा। आपका सारांश आपके व्यवसाय पृष्ठ के परिचय अनुभाग में “overview” के अंतर्गत दिखाई देगा। सारांश वह है जहां आप लोगों को अपनी कंपनी के बारे में बताते हैं और आप क्या करते हैं। आप इसे या तो अपने उत्पाद/सेवाओं को बढ़ावा देने के अवसर के रूप में उपयोग कर सकते हैं या candidates को यह समझा सकते हैं कि उन्हें आपके व्यवसाय के लिए क्यों काम करना चाहिए।

लिंक्डइन इस section में आपके characters को 2000 तक सीमित करता है, इसलिए भीड़ से अलग दिखने के लिए अपने शब्दों का चयन बुद्धिमानी से करें। अपने सारांश और पूरे व्यावसायिक पृष्ठ में प्रासंगिक keyword का उपयोग करना न भूलें ताकि users के लिए खोज इंजन में खोजना आसान हो।

अपना स्थान जोड़ें

अपने लिंक्डइन बिजनेस पेज पर अपना स्थान जोड़ने से आपकी कंपनी और आपके जॉब पोस्ट को लिंक्डइन पर खोजना आसान हो जाएगा। यदि आपके व्यवसाय में 1 से अधिक स्थान हैं, तो आपके पास एकाधिक स्थान जोड़ने का option है।

Step4: नियमित content share करें

आपको विशेष रूप से लिंक्डइन के लिए बिल्कुल नई सामग्री लाने की आवश्यकता नहीं है, आप अपने current ब्लॉग पोस्ट share कर सकते हैं। लिंक्डइन पर अपने ब्लॉग पोस्ट share करके, आप एक सक्रिय पेज बनाए रख सकते हैं, अपने व्यवसाय को उद्योग में Leading के रूप में प्रस्तुत कर सकते हैं, अनुयायियों के साथ जुड़ सकते हैं और अपनी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक ला सकते हैं।

आप अपने लिंक्डइन बिजनेस पेज पर कंपनी या उद्योग समाचार, अपडेट या आने वाली घटनाओं को भी share कर सकते हैं। अपने व्यवसाय पृष्ठ पर नियमित रूप से content share करने से आपको अधिक लिंक्डइन followers को शामिल करने में मदद मिलेगी।

Step5: अपने लिंक्डइन कंपनी पेज का प्रचार करें

अपने कर्मचारियों को लिंक्डइन पर शामिल करके शुरुआत करें। उनसे अपनी प्रोफ़ाइल में अपनी कंपनी को अपने रोजगार के स्थान के रूप में जोड़ने के लिए कहें ताकि आप अपने व्यवसाय पृष्ठ की विश्वसनीयता बना सकें और उनके मौजूदा नेटवर्क का लाभ उठा सकें।

आपके लिंक्डइन बिजनेस पेज को बढ़ावा देने के कई निःशुल्क और आसान तरीके हैं, जैसे:

  • ट्विटर और फेसबुक जैसे अन्य सोशल मीडिया प्रोफाइल पर अपने लिंक्डइन बिजनेस पेज का प्रचार करना।
  • अपने ग्राहकों को लिंक्डइन पर आपका अनुसरण करने के लिए कहने के लिए एक ईमेल मार्केटिंग अभियान बनाना।
  • लिंक्डइन पर नियमित सामग्री पोस्ट करना और अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए प्रासंगिक हैशटैग का उपयोग करना।
  • अपनी वेबसाइट पर “लिंक्डइन पर हमें फ़ॉलो करें” बटन जोड़ना।
  • लक्षित अभियान बनाने के लिए लिंक्डइन विज्ञापनों या प्रायोजित सामग्री का उपयोग करना।

इन युक्तियों के साथ, आप अपने लिंक्डइन बिजनेस पेज को प्रभावी ढंग से विकसित कर सकते हैं ताकि आप न केवल लिंक्डइन फॉलोअर्स, बल्कि अपने व्यवसाय के लिए ग्राहकों को भी आकर्षित कर सकें। अब लिंक्डइन कंपनी पेज के फायदे और लिंक्डइन कंपनी पेज के नुकसान देखते है।

लिंक्डइन कंपनी पेज के फायदे क्या है | What are the benefits of company linkedin page in hindi

लिंक्डइन कंपनी पेज के फायदे:

  1. अपने उत्पादों/सेवाओं का प्रचार करें।
  2. आसानी से नौकरी के candidate खोजें।
  3. उपयोगी content share करें।
  4. अपनी खोज क्षमता बढ़ाएँ।
  5. अपने targeted auidance से जुड़ें।

लिंक्डइन कंपनी पेज के नुकसान क्या है | What are the disadvantages of company linkedin page in hindi

लिंक्डइन कंपनी पेज के नुकसान:

  1. समय और संसाधनों का बड़ा खर्च।
  2. उपयोगकर्ता संलग्नता की कमी।
  3. प्रतिस्पर्धा।
  4. अप्रभावकारी सामग्री।
  5. नियंत्रण की कमी।

लिंक्डइन कंपनी पेज और लिंक्डइन personal पेज में क्या फरक है | what are difference between linkedin company page and linkedin personal page in hindi

LinkedIn कंपनी पेजLinkedIn personal पेज
उद्देश्यव्यापारिक organizations और कंपनियों के लिए होता है।personal प्रोफ़ाइल और personal ब्रांडिंग के लिए होता है।
अनुभवLinkedIn कंपनी पेज अपने entrepreneurs और उद्योग में व्यापारिक पहचान को प्रदर्शित करने का माध्यम होता है। personal पेज, दूसरी ओर, individual personality, कार्य अनुभव, कौशल, व्यापारिक संपर्क और सामाजिक पहचान को प्रदर्शित करता है।
प्रबंधनकंपनी पेज को व्यापारिक टीम द्वारा प्रबंधित किया जाता है। personal पेज को व्यक्ति या entrepreneurs द्वारा स्वयं प्रबंधित किया जाता है।
पहुंचकंपनी पेज की पहुंच अपने entrepreneurs , ग्राहकों, और व्यवसायिक नेटवर्क के साथ व्यापारिक रूप से जुड़े लोगों तक होती है।personal पेज की पहुंच व्यक्तिगत संबंधों, करियर संबंधित संपर्कों और सामाजिक नेटवर्किंग के माध्यम से बढ़ती है।
प्रभावकंपनी पेज का उद्देश्य व्यापारिक पहचान को मजबूत बनाना है और entrepreneurs को एक आधिकारिक माध्यम प्रदान करना है।personal पेज का उद्देश्य व्यक्तिगत ब्रांडिंग और करियर संबंधित लक्ष्यों को प्राप्त करना होता है।

FAQs:

कंपनी पेज के लिए क्या-क्या जानकारी fill करनी चाहिए?

कंपनी पेज बनाने के दौरान, आपको कंपनी का नाम, लोगो, चित्र, विवरण, स्थापना की तारीख, वेबसाइट, संपर्क जानकारी, कंपनी के उत्पाद या सेवाओं का विवरण आदि fill करनी चाहिए।

कंपनी पेज के लिए एक लोगो कैसे अपलोड करें?

कंपनी पेज पर लोगो अपलोड करने के लिए, पेज बनाने के दौरान आपको एक लोगो choose करना होगा। आप अपने कंप्यूटर से लोगो को अपलोड कर सकते हैं।

कंपनी पेज के लिए administrative access कैसे सेट करें?

कंपनी पेज के लिए administrative access सेट करने के लिए, पेज के “update” option पर क्लिक करें। फिर “administrative setup” पर जाएं और वहां administrative rights को सेट करें।

Conclusion

दोस्तो उम्मीद करते है कि आप को हमारा यह Article अच्छा लगा होगा। आशा करते है की आपको LinkedIn पर कंपनी पेज कैसे बनाए इसकी जानकारी समझ आ गई होगी। आपको इसके बारे में पूरी जानकारी इस Article में मिली होगी। यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधारना होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीचे Comments में बता सकते हैं. आपको यह Article कैसा लगा हमें Comment मे जरूर बताना.

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